वो पहली मुलाक़ात: क्या करें और क्या नहीं करें।

966

पहली मुलाक़ात ख़ास तो होती ही है लेकिन तनावपूर्ण भी हो सकती है- तो आखिर कैसे पहली मुलाक़ात की उस रात को यादगार बनाएं?यह ज़रूर है की यह एक रोमांचक और खुशहाल पल है।

लेकिन आपके दिमाग में सौ ख्याल चलते हैं की पहली मुलाक़ात के लिए कहाँ जायें, क्या पहनें, क्या बातें करें, क्या बात न करें…उफ़!

ये सब बातें सोचके आपका सर चकराने लगता है। तो अगर आप अपनी पहली मुलाक़ात के लिए जा रहे हैं तो ये हमारे कुछ टिप्स हैं की क्या करें और क्या नहीं। गुड लक!

क्या करें…

सही जगह का चुनाव

जगह का चुनाव सोच समझ कर करें। ध्यान रहे, जगह का आपकी मुलाक़ात पर काफी असर पड़ सकता है। जगह ज़्यादा वीरान न हो लेकिन साथ ही रोमांटिक हो तो बेहतर है। किसी ऐसी जगह का चुनाव करें जहाँ आप दोनों आराम से बैठ कर खुली बातचीत कर सकें।

तनाव पर काबू

सुनने में मुश्किल ज़रूर है, लेकिन अपने तनाव पर काबू रखने की कोशिश करें। जब आपको लगे की दिल कुछ ज्यादा तेज धड़क रहा है, तो ज़रागहरी सांस लें। ये सिर्फ एक मुलाक़ात है, जीवन की परीक्षा नहीं। याद रहे की आखिरकार सिर्फ आप दोनों को एक दूसरे के साथ अच्छा महसूस होना ज़रूरी है।oldveda-old-veda-logo-banner-health-lifestyle-ayurveda

सुने और बोलें

दूसरे व्यक्ति की बात को ध्यान पूर्वक सुनिए। सवाल पूछिए। उनके जीवन के बारे में जानने की आतुरता दिखाइए।अपनी बाकि की ज़िन्दगी को कुछ देर के लिए एक तरफ रख दीजिये।

फ़्लर्ट करें

हल्का फुल्का फ़्लर्ट करना बुरी बात नहीं लेकिन ज्यादा ना करें। ये आकर्षण का ही हिस्सा है। अगर वो आप को आकर्षित लगें तो उन्हें बता ही दीजिये। लेकिन हलके अंदाज़ में।

क्या नहीं करें….

लेट

पहली मुलाक़ात पर देरी से न पहुंचें। जब आप समय का चुनाव कर चुके हों तो पहले से प्लान कर लें की वहां पहुँचने में आपको कितना समय लगेगा। उन्हें इंतज़ार न करवाएं। यह बेकार लग सकता है, किसी भी पहली मुलाक़ात के लिए।

झूठ

झूठ बिलकुल न बोलें। अगर आप करोडपति नहीं हैं तो ऐसा न कहें। पहली मुलाक़ात लम्बे रिश्तों की पहली बुनियाद होती है। हर झूठ इस बुनियाद को कमज़ोर बना देगा।

शराब

पहली मुलाक़ात में अधिक शराब पीना ठीक नहीं। नशा आपको भ्रमित कर देगा और आप ऐसा कह या कर सकते हैं जिसके कारण आपको बाद में पछतावा हो सकता है।

डेस्पेरेट

आवश्यकता से अधिक आगे न बढें। उनके शरीर के संकेत पहचानिए। अगर आपने उनका हाथ चूमा और उन्होंने कुछ ख़ास दिलचस्पी न दिखाई तो फिर से प्रयास न करने में भलाई है। उन्हें घुलने मिलने के लिए उपयुक्त समय देना ज़रूरी है। शारीरिक सम्बन्ध बनाने की जल्दबाजी ना दिखाए।


SHARE