निकली तोंद से पाना है निजात, तो शहद का करें यूं इस्तेमाल

24472

निकली तोंद से पाना है निजात, तो शहद का करें यूं इस्तेमाल

आजकल सभी लोग फैशन के साथ चलने की कोशिश करते है जिसके लिए आप नए-नए तरीके अपनाते है। अगर आपका वजन ज्यादा हुआ तो आप ठीक ढंग के कपड़े नही पहन पाते जिसके कारण आपको थोडा शर्मिदा होना पडता है। इसके लिए आप डाइटिंग करते है कई दवाओं का इस्तेमाल करते है। साथ ही खुब डाइटिंग भी करते है जिससे कि आपकी निकली हुई तोंद कम हो जाए। आधा पेट खाना खाते है।

आजकल सभी फिट रहना चाहते है, लेकिन उनका खान-पान ऐसा हो जाता है कि न चाहते हुए भी वह फिट नहीं रह पाते है। इसके लिए जरुरी है कि आपका खान-पान ठीक ढंग से नहीं होगा। साथ ही अपने खान-पान की एक टाइमिंग होनी चाहिए। और फास्ट फूड से थोडी दूरी बनानी चाहिए।

अगर आपकी तमाम कोशिशों के बाद भी आपकी तोंद कम होने का नाम नहीं ले रही है तो शहद के इन टिप्स से तुंरत आपको फायदा मिलेगा। साथ ही इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा। शहद में ऐसे तत्व पाए जाते है जो हमारी शरीर की एक्स्ट्रा चर्बी को हटा देता है और आपको स्लिम ट्रिम बना देता है। जानिए आप शदह का इस्तेमाल कैसे कर सकते है।

ओट्स के साथ शहद
आप ब्रेकफास्ट में कुछ न कुछ तो लेते होगे ही। अगर आप ओट्स का सेवन करते है तो यह आपकी निकली तोंद को कम करने में काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। इसमें शदह मिलाकर सेवन करने से आपको जरुर फायदा मिलेगा। साथ ही यह आपकी सेहत के लिए भी हेल्दी होता है।

ब्राउन ब्रेड के साथ लें शहद
अगर आप सच में आपनी तोंद कम करना चाहते है तो आप अपने डिनर में थोड़ा सा बदलाव करें। माना भी जाता है कि रात के समय हल्का खाना लेना चाहिए। इसलिए रात के समय ब्राउन ब्रेड और शहद ले। इसके लिए ब्रेड पर एक ओर शहद की एक पलती लेयर लगा लें। यह बहुत ही अच्छा आपके लिए डिनर होगा। इससे आपको ऊर्जा भी मिलेगी।

गर्म दूध में डालकर
गर्म दूध हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। अगर आप इसमें थोड़ा सा शहद डालकर पीएगे तो आपको मोटापा से निजात मिल जाएगा। क्योंकि दूध में ज्यादा कैलोरी महीं होती है जिससे आपका वजन नहीं बढेगा।

खाने पर करें शहद का इस्तेमाल
शहद को आप खाने पर भी इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए इसे खाना बनाते समय डाल सकते है या फिर बाद में डाल सकते है। इससे बना खाना टेस्टी भी बनेगा साथ ही हेल्दी भी होगा।

गर्म पानी में शहद
कई लोग तो ये उपाय अपनाते भी है। गर्म पानी में शहद और नींबू का रस डालकर पीने से आपको सौ प्रतिशत मोटापा से निजात मिल जाएगा। इसके लिए सुबह खाली पेट इसका सेवन करें। जल्द ही आपको फायदा नजर आने लगेगा।


SHARE