Connect with us

Love & Romance

पुरुषों की इन 5 आदतों से घुटती रहती हैं महिलाएं

Published

on

हो सकता है आपको अपने सपनों का राज कुमार मिल गया हो लेकिन उस इंसान में भी कुछ ऐसी बातें होती हैं जो बहुत ज्यादा परेशान कर सकती हैं। एक स्‍टडी के अनुसार बड़ी ही रोचक बात सामने आई है कि महिलाओं को अपने पार्टनर से बेहद प्‍यार होने के बावजूद भी उनकी कुछ आदतें बहुत ही खराब लगती हैं, जैसे उनका हुकुम चलाना, अहंकारी होना या फिर कुछ ज्‍यादा ही डिमाडिंग होना आदि।

ये महिलाएं अपने पार्टनरों से प्‍यार तो बहुत करती हैं लेकिन जब दोनों में लड़ाई हो जाती है तो, ये खुद को असहाय महसूस करती हैं और खुद को खत्‍म करने का ख्‍याल भी रखती हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि कुछ पुरुष यह सोचते हैं कि वो बिलकुल परफेक्ट हैं। इसमें दो तरह के पुरुष हैं… पहले जो अपनी पत्नियों को नीचा दिखने की कोशिश करते हैं और दूसरे जो हर तरीके से परेशान करते हैं।

अगर आपका प्रेमी या पति आपको किसी न किसी तरीके से परेशान कर रहा है तो, आपको यह आर्टिकल जरुर पढ़ना चाहिये। यह आर्टिकल आपको बताएगा कि प्‍यार के नाम पर किस तरह से पुरुष, महिलाओं को पीड़ा पहुंचाने में आगे हैं।

13-1447398835-13-1431513340-pic

अहंकार : कुछ ऐसे पुरुष होते हैं जिन में बहुत सारा अहंकार होता है और अगर इस अहंकार पर उनके गलती से भी चोट पहुंच जाये तो वो महिला को भी चोट पहुचने से भी कतराते नहीं। ऐसे पुरुष अपने साथी की फीलिंग का कोई ख्याल नहीं रखते हैं। दूसरी लड़कियों को देखना ऐसे पुरुष अपनी गर्लफ्रेंड के साथ होते हुए दूसरी लड़कियों पर नज़र रखते हैं। इस तरह की खराब आदतें महिलाओं को बहुत हर्ट करती हैं।

हुत ज्‍यादा अधिकार जमाना : आपको बहुत सारा प्यार मिले और रानी की तरह ट्रीट किया जाए, तो भला आपको क्‍यूं अच्छा नहीं लगेगा। लेकिन अगर आपको पार्टनर हद से ज्‍यादा आप का ख्‍याल रखे या बहुत ज्‍यादा हक जमाने लगे तो घुटन महसूस होने लगेगी। बस यहीं से रिश्‍ता खराब होना शुरु हो जाता है। 13-1447398554-arjun

वो आदमी जिन्हे आसुंओं से नफरत है : ज्यादातर महिलाएं भावुक होती हैं। वो कभी कभी ज्‍यादा रो लेती हैं, लेकिन जिस के साथ वो रिश्ते में बंधी हैं वो उनके असुसों की कदर न करे, तो औरते कही ना कही दुखी जरूर होंगी।

सेक्स का आदि : कुछ आदमी सेक्स केआदि होते हैं। अगर आपकी ज़िन्दगी में कोई ऐसा है तो उसे यह बताने की कोशिश करें कि सेक्स की वजह से आप दोनों रिश्ता खत्म हो सकता है। उन्हें यह समझने की कोशिश करें कि सेक्स जरुरी है लेकिन हर वक़्त नहीं।


Continue Reading

Health A-Z

क्या हृदय रोगियों के लिए सेक्स करना सुरक्षित है

Published

on

टोरंटो: हृदय रोगी सामान्य तौर पर यौन संबंध से परहेज करते हैं, लेकिन यह बस एक भ्रांति है। एक नए शोध के मुताबिक, हृदय रोगी सेक्स का आनंद बिना किसी भय के उठा सकते हैं।

हृदय रोगी व उनके साथी दोनों के मन में इस बात का भय होता है कि सेक्स के दौरान उनके साथी को दिल का दौरा पड़ सकता है और उनकी मौत भी हो सकती है। ब्राजील के फेडरल युनिवर्सिटी ऑफ रियो ग्रैंड दो सूल के मुख्य लेखक रिकाडरे स्टेन ने कहा, हमारे शोध से यह बात सामने आई है कि हृदय रोगियों का यह सोचना कि यौन संबंध बनाना उनके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है, केवल एक मिथक है।

स्टेन ने उल्लेख किया, चिकित्सकीय रूप से स्थिर करार दिए गए अधिकांश हृदय रोगियों के सेक्स के दौरान मौत का जोखिम बेहद कम होता है और दिलचस्प रूप से यह खतरा महिलाओं के लिए भी बेहद कम है। यौन संबंध जीवन के स्वास्थ्य संबंधी गुणवत्ता का एक प्रमुख पहलू है और इसे एक बेहतरीन कसरत माना जाता है।

अध्ययन के मुताबिक, चिकित्सकीय रूप से स्थिर वे हृदय रोगी यौन संबंध का आनंद बिना किसी भय के उठा सकते हैं, जिन्हें चिकित्सक ने कसरत वगैरह करने का परामर्श दे रखा हो। निष्कर्ष के मुताबिक, यौन संबंध बनाने के दौरान, हृदय रोगियों को दिल के दौरे से अचानक मौत बेहद दुर्लभ है। यह शोध कनाडा की पत्रिका ‘कार्डियोलॉजी’ में प्रकाशित हुआ है।


Continue Reading

Love & Romance

अगर लड़की को हुआ है आपसे प्‍यार तो करेगी ये सब चीज़ें…

Published

on

हो सकता है कि आप दोनों “जस्‍ट फ्रेंड्स” हों, लेकिन उसके दिमाग में क्‍या चल रहा है, आपको नहीं पता। अगर आपको कोई लड़की मन ही मन चाहने लगी है तो, वो आपसे कुछ इशारे जरुर करेगी जिसे आपको समझना होगा।

लड़की अगर आपकी दोस्‍त है और आज-कल कुछ अलग ढंग से पेश आने लगी है तो, मामला कहीं और ही जा रहा है। वो लड़की आपसे चोरी-चोरी प्‍यार करती है मगर बताती नहीं है, हो सकता है कि वह इस बात का इंतजार कर रही हो कि एक दिन आप उसके इशरों को समझेंगे और उसे प्रपोज़ करेंगे।

लड़कियों के मन की बातें, आज हम आपको बताएंगे। इससे आपको पता चल जाएगा कि आपकी अच्‍छी दोस्‍त अब आप पर चोरी-चोरी मरने लगी है।

oldveda-old-veda-logo-banner-health-lifestyle-ayurveda

  1. उलटी-पुलटी हरकतें करेगी : अगर वो आपके सामने आते ही अपने बालों से खेलने लगे, उल्‍टी-पुल्‍टी बाते करने लगे या फिर कोई ऐसी चीज़ करने लगे जो वो आम तौर पर नहीं करती तो समझे कि वो आप पर फिदा है।
  2. झगडे़ करेगी वो आपसे लड़ेगी भी और आपको छोड़ कर जाएगी भी नहीं। वो आपको उल्‍टे जवाब देगी और आपको चिढ़ाएगी। ऐसा वो इसलिये करेगी कि वो नहीं चाहती कि आप उसके अंदर की भावनाओं को समझें।
  3. आपके साथ ज्‍यादा समय बिताना चाहेगी अगर लड़की आपको पसंद करती है तो, वह आपको आपके दोस्‍तों की भीड़ से निकाल कर लाएगी और किसी न किसी बहाने से आपके साथ अकेले समय बिताएगी। वह हर ऐसे तरीके आजमाएगी जिससे कि आप हर वक्‍त केवल उसके ही करीब रहें।
  4. आपकी बातों से उदास होगी वैसे तो अगर कोई उसे कुछ भी कहे, उसको किसी की बातों का फरकनहीं पड़ता, पर अगर आपने उसे कुछ बोल दिया तो वह उस बात से नाराज हो जाएगी। आपको पता भी नहीं चलेगा कि वह आपकी कौन सी बात से नाराज है। ऐसा इसलिये होता है क्‍योकि वह चाहती है कि आप उसे प्‍यार करें, लेकिन वो ये बात बोल नहीं सकती।
  5. आपके बारे में सब कुछ जानना चाहेगी वो आपकी लाइफ के बारे में सब कुछ जानना चाहेगी- आपके अपने पैरेंट्स से कैसा रिश्‍ता है, आपके अकेले में क्‍या करना पसंद करते हैं, पहले कितनी लड़कियों के साथ डेट कर चुके हैं, स्‍कूल में कैसे दोस्‍त थे, लाइफ के प्रति नज़रिया, फेवरेट मूवी, आदि।
  6. आपके साथ फ्लर्ट करेगी जब भी वह आपके साथ फ़्लर्ट करेगी तो वह आपकी आंखों में देख कर, वो आपने बालो को ठीक करेगी, अपने झुमके या बाली को बार बार छूती रहेगी और या फिर अपने होठो को चबाती रहेगी।
  7. वो खुद को संवारेगी अगर लड़की को आपसे प्‍यार हो गया है तो, वह खुद को हमेशा संवार कर रखेगी क्‍योंकि उसे आपके सामने हर वक्‍त अच्‍छा दिखना है। आइब्रोज की थ्रेडिंग और वैक्‍सिंग समय समय पर करवाएगी, ढंग से कपडे़ पहनेगी, खुद को निखार कर रखेगी तथा खुशबूदार डियो लगाएगी।
  8. आपको सपोर्ट करेगी वह आपको आंख बंद कर के सपोर्ट करेगी। भले ही आप उसके दोस्‍तों के सामने कितनी भी बेतुक्‍की बातें कर रहे हों, लेकिन वह आपको ही सपोर्ट करेगी।
  9. आपको कभी अकेला नहीं छोड़ेगी घर की पार्टी में अगर आप अपनी बियर की बॉटल ले कर दूर कहीं किनारे बैठे होंगे तो, वह आपके पास किसी न किसी बहाने से आ कर आप से जरुर बात करेगी।
  10. आपकी छोटी सी बात भी उसके लिये बड़ी है आपका प्रमोशन हुआ है, जन्मदिन है, परिवार में शादी है, आप कॉलेज में फर्स्ट आए, या आपने कोई इम्तेहान पास कर लिया है आदि, उसके लिये हर बात बड़ी है। वो आपकी हर खुशी में ख़ुशी होगी।
  11. आपके बकवास जोक पर भी हंसेगी भले ही आपका जोक कितना ही बकवास हो और उस पर आपके किसी भी दोस्‍त को हंसी ना आए, मगर वह खुल कर जरुर हंसेगी।
  12. थोड़ा-बहुत जलेगी भी अगर आप उसके सामने दूसरी लड़कियों से बातें करेंगे या फिर दूसरी लड़की की बात करेंगे, तो वह जलने लगेगी और गुस्‍सा हो जाएगी।
  13. चैट मैसेज पर करेगी ढेर सारी बातें फेसबुक हो या फिर वॉट्सएप, वह आपको कुछ न कुछ मैसेज भेज कर उसका जवाब जरुर मांगेगी। वह हर वक्‍त आपके मैसेज का ही इंतजार करेगी।

Continue Reading

Love & Romance

आपके बोरिंग रिश्ते में गर्माहट ले आएँगे ये 8 उपाय

Published

on

कोई भी रिश्‍ता चाहे वह दो प्रमियों के बीच का हो या फिर पति-पत्‍नी के बीच का, अगर रिश्‍ते में ठंडापन आ गया तो पूरी जिंदगी एक दूसरे के साथ बितानी मुश्‍किल हो जाती है। पर कोई भी रिश्‍ता हर वक्‍त गरम रहे, ऐसा भी पॉसिबल नहीं होता। प्‍यार के रिश्‍ते के शुरुआत में तो सब कुछ अच्‍छा लगता है लेकिन धीरे धीरे जब आग ठंडी हो जाती है तो, सब कुछ बोरिंग लगने लगता है।

अगर आपकी भी लव लाइफ बोरिंग हो गई है और पैशन कहीं गायब सा हो रहा है तो, घबराइये नहीं क्‍योंकि हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिन्‍हें आजमा कर आप अपनी बोरिंग लव लाइफ को दुबारा गर्म कर सकेंगे।

oldveda-old-veda-logo-banner-health-lifestyle-ayurveda

1. रिश्‍ते में रोमांस भरें कई बार अगर आप रोमांटिक नहीं होते तो भी आपका रिश्‍ता बोरिंग हो जाता है। अपने रिश्‍ते में थोड़ा सा रोमांस भरें और अपनी बोरिंग लव लाइफ में थोड़ा स्‍पार्क जगाएं।

2. एक ट्रिप पर जाएं रोजाना घर में रह कर या फिर एक ही शहर में इधर-उधर घूम कर क्‍या आप बोर नहीं हो गए? अगर हां, तो अपनी वाइफ या प्रेमिका को ले कर कहीं लंबे समय के लिये ट्रिप पर ले जाएं जहां पर आप दोनों घंटों बिना किसी डिसटरबेंस के एक दूसरे के साथ समय बिता सकें।

3. अंतरंग क्षण बनाएं अपने पार्टनर के साथ अंतरंग होने में कोई बुराई नहीं है। अगर आप मूड में नहीं भी हैं तो भी हफ्ते में एक या दो बार उनके साथ जरुर इंटिमेट होइये। उनकी आंखों में आंखें डाल कर बैठिये, उन्‍हें सहलाइये, किस कीजिये और गले लगाइये। ऐसा करने से आपकी लव लाइफ में बहार आ जाएगी।

4. आर्ट ऑफ टच सीखिये जब आप अपनी पार्टनर को उसके गाल या गले को छूने की कोशिश करते हैं, तो उसका रिएक्‍शन कितना देखने लायक होता है। आप खुद सोंचिये कि जब आपकी पार्टनर आपको एक स्‍पेशल तरीके से छुए तो आपके अंदर क्‍या फीलिंग होती होगी।

5. एक साथ कुकिंग करें अपनी प्रेमिका के साथ कुकिंग में उसकी हेल्‍प करवाने के बहाने जा कर उसके साथ रोमांस कीजिये। कुकिंग करते वक्‍त सारी टेंशन दिमाग से निकाल कर अपनी प्रेमिका के साथ फ्लर्ट करें या फिर उसके हाथों को सहलाएं या फिर कस के उनकी कमर को पकडें।

6. उनसे अपने दिल की बात शेयर करें रिश्‍ते में अगर दिल की बातों को शेयर ना किया जाए तो रिश्‍ता मजबूत नहीं होता। आपको उनके बारे में क्‍या फील होता है, इस रिश्‍ते को आप किस नजरिये से देखते हैं, अपने डर को, अपनी चिंताओं तथा जीवन में अपने मकसद को अपनी प्रेमिका से शेयर करें।

7. झगड़ा भी बुरा नहीं रिश्‍ते में अगर मन-मुटाव या झगड़ा ना हो तो रिश्‍ता कभी गर्म नहीं हो सकता। अगर वह आपसे रूठी हुई हैं तो, आपका फर्ज है कि आप उन्‍हें तब तक मनाते रहें जब तक कि वह आपको कस के गले न लगा लें। झगड़ा खतम होने के बाद आप पाएंगे कि आप उन्‍हें और भी बेहतर जानने लगे हैं।

8. डर्टी टाक करना ना भूलें अपने बेडरूम में या फिर फोन पर डर्टी टॉक करें। ये आपके पार्टनर को उत्‍तेजित कर सकते हैं क्‍योंकि ये शब्‍द काफी पावरफुल और सेडक्टिव होते हैं। साथ ही ऐसा करने से आपका पार्टनर दिनभर केवल आप और आपकी डर्टी टॉक के बारे में ही सोचता रहेगा। इससे आप उसके पास ना होते हुए भी करीब रह पाएंगी।

article Courtesy : boldsky


Continue Reading

Trending