इन फूड्स के सेवन से मजबूत रहेगा आपका पेनिस

258851

स्मोकिंग, शराब पीने या कुछ ऐसी ही आदतें हैं जिनकी वजह से आपकी सेक्स लाइफ कमजोर हो सकती है और इनका आपके स्मोकिंग, शराब पीने या कुछ ऐसी ही आदतें हैं जिनकी वजह से आपकी सेक्स लाइफ कमजोर हो सकती है और इनका आपके पेनिस पर भी खराब असर पड़ता है। लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। हम आपको यहां कुछ ऐसे फूड्स के बारे में बता रहे हैं जिनके सेवन से बिस्तर पर आपके निराश होने की आशंका खत्म हो जाएगी।

banana

द अमेरिकन जर्नल ऑफ क्लिनिकल न्यूट्रिशन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक फल, सब्जियों, चाय और रेड वाइन जैसे फ्लेवोनॉयड की प्रचूरता वाले खाद्य पदार्थ आपके जल्द स्खलित होने की समस्या में मददगार साबित होते हैं और इस तरह आपकी सेक्स लाइफ बनी रहती है।

फ्लेवोनॉयड एक तरह का फाइटोन्यूट्रिएंट है जो अंगूर और ब्लूबेरी जैसे फलों को उनका असली रंग देता है और इनमें एंटी-ऑक्सिडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं। इसके अलावा फ्लेवोनॉयड एंथोसाइनिन शरीर में खून के प्रवाह को बढ़ाता है। खून के प्रवाह से ही स्खलन होता है, ऐसे में ये फ्लेवोनॉयड आपकी सेक्स लाइफ के लिए बहुत जरूरी हैं।

White-and-red-vines
इस पर स्टडी के लिए यूके के नॉर्विक में ईस्ट एंग्लिया यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर एडिन कैसिडी ने करीब 10 साल तक 25 हजार से ज्यादा लोगों को फॉलो किया। इन लोगों से हर चार साल पर उनके खानपान को लेकर प्रश्नावली भरवाई गई जिससे उनके डाइट का पैटर्न पता चले। इस स्टडी में शामिल लोगों ने अपनी सेक्स पावर की भी खुद ही रेटिंग की। रिसर्च में पाया गया कि जिन लोगों ने फ्लेवोनॉयड की प्रचूरता वाले फूड लिए, उनके सेक्स पावर में कमजोरी नहीं दिखी।

ginger
स्टडी के मुताबिक जिन लोगों ने नियमित तौर पर फ्लेवोनॉयड की प्रचूरता वाले फूड लिए, उनमें वीर्य स्खलन की समस्या 10 फीसदी से भी कम रही। यहां इस बात का जिक्र करना भी बेहद जरूरी है कि ज्यादा फ्लेवोनॉयड वाले डाइट से हार्ट अटैक, डायबिटीज और कैंसर का खतरा भी कम होता है।

Bluberry-Lemon-Pie-Bluberries-1
फ्लेवोनॉयड की प्रचूरता वाले फूड से हड्डियां भी मजबूत होती हैं। जिन लोगों ने फलों से सबसे ज्यादा फ्लेवोनॉयड का सेवन किया उनकी जल्द वीर्य स्खलन की समस्या 14 फीसदी कम हो गई। इस तरह पेनिस ठीकठाक काम करता रहे इसके लिए आपको खानपान में थोड़ा सा केयर करना होगा। आप अपनी सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए ब्लूबेरी, चेरी, गाजर, अजवाइन, खट्टे फल, गरम काली मिर्च, चाय और रेड वाइन का नियमित तौर पर सेवन करिए।


SHARE